Advertisement
LIVE-BLOG

Updated June 6th, 2024 at 23:15 IST

LIVE UPDATES/ Modi 3.0 LIVE: शपथ ग्रहण से पहले PM आवास पर बड़ी बैठक, शाह, नड्डा मौजूद

Modi 3.0 LIVE: दो बार सत्ता में आने के बाद नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में NDA एक बार फिर से सत्ता में वापसी करने वाली है। एनडीए के सहयोगी दलों ने मोदी सरकार की वापसी पर मुहर लगा दी है। वहीं अब TDP, JDS और JDU की नजर मंत्रालयों पर है।

Reported by: Kanak Kumari
PM Modi
पीएम मोदी | Image: narendramodi-FB
11: 15 IST, June 6th 2024

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली रवाना हुए, जहां उनके शुक्रवार को होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में शामिल होने की संभावना है। तेदेपा के एक सूत्र ने बताया कि नायडू नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए नौ जून तक संभवत: नयी दिल्ली में ही रहेंगे।

10: 44 IST, June 6th 2024

TMC के राष्ट्रीय महासचिव और डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से विजयी उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी, तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना(UBT) नेता उद्धव ठाकरे से मुंबई के मातोश्री में मुलाकात की।

Advertisement
10: 26 IST, June 6th 2024

अरुणाचल पूर्व लोकसभा सीट से भाजपा के विजयी उम्मीदवार तापिर गाओ ने कहा, “PM मोदी और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्व में हम जीतकर आए हैं। अरुणाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार विकसित भारत-विकसित अरुणाचल के लिए काम करेगी। हमें उम्मीद है कि PM मोदी के नेतृत्व में हमारी NDA सरकार देश को आगे लेकर जाएगी और विकसित भारत का निर्माण करेगी।”

7: 36 IST, June 6th 2024

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से लगातार बैठकों का दौरा जारी है। सरकार गठन और पीएम मोदी के शपथ ग्रहण से पहले प्रधानमंत्री आवास पर अहम बैठक चल रही है। बैठक में पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह सहित कई शीर्ष नेता मौजूद हैं। 

Advertisement
6: 41 IST, June 6th 2024

भाजपा नेता कंगना रनौत ने कहा कि मुझे मीडिया और मेरे शुभचिंतकों से बहुत सारे फोन कॉल आ रहे हैं। सबसे पहले, मैं सुरक्षित हूं, मैं बिल्कुल ठीक हूं। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर आज जो घटना हुई, वह सुरक्षा जांच के दौरान हुई। जैसे ही मैं सुरक्षा जांच के बाद बाहर आई, दूसरे केबिन में बैठी महिला, जो CISF सुरक्षा कर्मचारी थी, मेरे चेहरे पर मारा और मुझे गालियां देने लगी। जब मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, तो उसने कहा कि वह किसानों के विरोध का समर्थन करती है। मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मुझे पंजाब में बढ़ रहे आतंकवाद और उग्रवाद की चिंता है।

 

5: 58 IST, June 6th 2024

कर्नाटक की बैंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से भाजपा के विजयी उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने कहा कि देश की जनता ने इतिहास रचा है, 1962 के बाद पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी को लगातार तीसरी बार देश ने चुना है। PM मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन रहे हैं। मैं देश की जनता का आभार करता हूं। जिस तरह देश में पिछले 10 सालों में गरीबों, पिछड़ों, महिला, किसान का विकास हुआ है उसी तरह आने वाले 5 सालों में भी होगा और हम विकसित भारत के लिए कार्य करेंगे। 

Advertisement
5: 51 IST, June 6th 2024

लोकसभा चुनाव की काउंटिंग के बाद बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना को थप्पड़ मारा गया है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि कंगना रनौत दिल्ली के लिए फ्लाइट बोर्ड करने वाली थी। तभी CISF कर्मी कुलविंदर कौर ने उन्हें थप्पड़ मारा।

4: 54 IST, June 6th 2024

देश में नई सरकार के गठन से पहले एनडीए के लिए अच्छी खबर सामने आई है। 7 निर्दलीय सांसदों ने भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। इसके लिए उन्होंने अपना समर्थन पत्र बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंप दिया है। इन सात सांसदों के समर्थन के साथ ही एनडीए का आंकड़ा 300 हो गया है।

Advertisement
4: 47 IST, June 6th 2024

दिल्ली के सातों नवनिर्वाचित सांसदों ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मुलाकात की ।

2: 46 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: यूपी राज्यसभा कोटे से ये सांसद मंत्री बन सकते हैं-

हरदीप सिंह पुरी

डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेई

डॉ सुधांशु त्रिवेदी

डॉ दिनेश शर्मा

Advertisement
2: 45 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश से ये सांसद केंद्रीय मंत्री बन सकते हैं-

वाराणसी से नरेंद्र मोदी- प्रधानमंत्री

लखनऊ से राजनाथ सिंह

गाजियाबाद से अतुल गर्ग

गौतमबुद्धनगर से डॉ महेश शर्मा

आगरा से प्रो. एसपी सिंह बघेल

बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार

पीलीभीत से जितिन प्रसाद

झांसी से अनुराग शर्मा

महराजगंज से पंकज चौधरी

फूलपुर से प्रवीण पटेल

अलीगढ़ से सतीश गौतम

राष्ट्रीय लोकदल

जयंत चौधरी

अपना दल सोनेलाल

अनुप्रिया पटेल

 

1: 52 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: यूपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक के बाद बीजेपी की शीर्ष नेतृत्व  UP के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे। इन नेताओं में ओमप्रकाश राजभर, डॉक्टर संजय निषाद, अनुप्रिया पटेल, जयंत चौधरी का नाम शामिल है।

Advertisement
1: 50 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, के साथ यूपी के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक होगी। इस बैठक में उत्तर प्रदेश में निराशाजनक परिणामों पर चर्चा होगी। जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह को दिल्ली बुलाया है।

1: 05 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि पीएम मोदी 9 जून को शपथ ग्रहण कर सकते हैं। हालांकि इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Advertisement
11: 31 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। RSS शिवराज सिंह चौहान को बड़ी जिम्मेदारी देने के पक्ष में है। बड़ी मार्जिन और मध्य प्रदेश में जीत के बाद बड़ी जिम्मेदारी मिलने के संकेत मिल रहे हैं। धर्मेंद्र प्रधान का भी नाम चर्चा में बना हुआ है। जेपी नड्डा के बाद इन दोनों नेताओं का नाम तेजी से चल रहा है।

10: 58 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना कल यानि 7 जून को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगी। वह 8 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगी। प्रधानमंत्री शेख हसीना 9 जून की दोपहर तक दिल्ली में रहेंगी।

Advertisement
10: 54 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: सूत्रों को हवाले से जानकारी मिली है कि नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। एक नेपाली अधिकारी ने पुष्टि की, "बुधवार को फोन पर बातचीत के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री ने नेपाली प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया था।"

10: 17 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज शाम अपने सांसदों के साथ दिल्ली के लिए रवाना होंगे। दोपहर 1 बजे CM एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में वर्षा बंगले पर सभी जीते हुए सांसदों की बैठक होगी। इस बैठक के बाद एकनाथ शिंदे सभी जीते हुए सांसदों के साथ नई दिल्ली जाएंगे। 

Advertisement
10: 15 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: NCP अजित पवार गुट लोकसभा चुनाव मे हुई हार को लेकर लेकर समीक्षा मीटिंग बुलाई है। NCP के अजित पवार गुट की आज दो बैठकें होंगी। सुबह 11 बजे सरकारी निवासस्थान देवगिरी पर मांत्रियों की मीटिंग बुलाई है। शाम पांच बजे होटल ट्रायडेन्ट में विधायक दल की मीटिंग होगी।

10: 11 IST, June 6th 2024

Modi 3.0 LIVE: शपथ ग्रहण से पहले TDP, JDS और JDU ने अपनी-अपनी डिमांड सामने रख दी है। एक तरफ टीडीपी की नजर परिवहन, स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग पर है, तो वहीं जदयू ने भी तीन मंत्रालय की मांग रख दी है। 

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 10:12 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo