Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 14:59 IST

ओडिशा: लोकसभा चुनाव में चार महिला उम्मीदवारों को मिली जीत

ओडिशा में लोकसभा चुनाव में पूर्व आईएएस अधिकारी अपराजिता सारंगी और संगीता कुमारी सिंह देव सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 4 महिला उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

Women voters outnumber men in phase 6
महिला वोटर | Image:PTI
Advertisement

ओडिशा में लोकसभा चुनाव में पूर्व आईएएस अधिकारी अपराजिता सारंगी और संगीता कुमारी सिंह देव सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चार महिला उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

ओडिशा की 21 लोकसभा सीट पर कुल 29 महिला उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी, जिनमें से चार जीती और पांच दूसरे स्थान पर रहीं।

Advertisement

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की पूर्व अधिकारी और भाजपा उम्मीदवार अपराजिता सारंगी ने बीजू जनता दल (बीजद) के मन्मथ कुमार राउत्रे को 35,152 मतों से हराकर दूसरी बार भुवनेश्वर लोकसभा सीट पर जीत हासिल की।

बोलांगीर में पटना के पूर्ववर्ती राजघराने की संगीता कुमारी सिंह देव बीजद के सुरेन्द्र सिंह भोई को 1,32,664 मतों से हराकर बोलांगीर सीट पर विजयी हुईं।

Advertisement

भाजपा उम्मीदवार मालविका देवी ने कालाहांडी लोकसभा सीट पर बीजद के लंबोदर नियाल को 1,33,813 मतों से हराया। मालविका कालाहांडी जिले के पूर्ववर्ती शाही परिवार से संबद्ध हैं।

गंजम जिले की अस्का लोकसभा सीट पर भाजपा की अनीता सुभदर्शिनी ने बीजद की अपनी प्रतिद्वंद्वी रंजीता साहू को 99,974 मतों के अंतर से हराया।

Advertisement

ओडिशा में 2019 के लोकसभा चुनाव में सात महिला उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी।

चुनाव में बीजद की पांच महिला उम्मीदवार... अस्का से रंजीता साहू, बालासोर से लेखाश्री सामंतसिंहर, बरगढ़ से परिणीति मिश्रा, जगतसिंहपुर से मंजूलता मंडल, जाजपुर से राजश्री मल्लिक दूसरे स्थान पर रही थीं।

Advertisement

ओडिशा में 21 लोकसभा सीटों पर 29 महिला उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई थी।

ओडिशा में भाजपा ने 21 सीट में से 20 सीट पर जीत हासिल की।

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 14:59 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo