Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 13:50 IST

EXCLUSIVE/ क्या INDI की ओर से नीतीश को आ रहा PM डिप्टी पीएम का ऑफर? JDU नेता केसी त्यागी ने दिया जवाब

Lok Sabha Elections: बिहार CM नीतीश कुमार के करीबी सहयोगी केसी त्यागी ने रिपब्लिक से एक्सक्लूसिव बातचीत की।

Reported by: Kunal Verma
KC Tyagi on Mallikarjun Kharge and Congress
केसी त्यागी ने मल्लिकार्जुन खड़गे के आरोपों पर जवाब दिया। | Image:ANI/File
Advertisement

Lok Sabha Elections: बिहार CM नीतीश कुमार के करीबी सहयोगी केसी त्यागी ने रिपब्लिक से एक्सक्लूसिव बातचीत की। इस दौरान उन्होंने इस बात का भी जवाब दिया कि नीतीश को पीएम और डिप्टी पीएम बनाने का ऑफर दिया जा रहा है।

क्या नीतीश को पीएम बनने का ऑफर?

केसी त्यागी ने बताया कि नीतीश को इंडी गठबंधन की ओर से डिप्टी पीएम- पीएम और गृह मंत्रालय का ऑफर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार NDA के साथ हैं और NDA के साथ ही रहेंगे। कांग्रेस ने उन्हें वो इज्जत नहीं दी, जिनके वो हकदार थे और अब वो कह रहे हैं कि नीतीश जी इधर होते तो हमारी सरकार बन जाती। केसी त्यागी ने कहा कि ये सारी बातें बेकार हैं कि नीतीश जी के कई डिमांड हैं। हमारी कोई डिमांड नहीं है। हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना किसी शर्त के समर्थन दिया है।

तेजस्वी और नीतीश की बातचीत पर दिया जवाब

केसी त्यागी ने फ्लाइट में नीतीश और तेजस्वी की बातचीत को लेकर कहा- 'आखिरी मीटिंग जो अशोका होटल में हुई थी, उसमें कांग्रेस के बड़े नेता ने कहा था कि नीतीश जी, आपको संयोजक बनाए जाने पर ममता दीदी को ऐतराज हैं। जो लोग आज उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं, उप प्रधानमंत्री का पद दे रहे हैं, उन लोगों को नीतीश को गठबंधन का संयोजक तक मानने से इनकार कर दिया था।'

उन्होंने कहा कि मीटिंग में केजरीवाल, ममता या अखिलेश कोई नीतीश के पास बैठने को तैयार नहीं थे। राहुल के पास दूसरे नेता बैठे। हमारी चुप्पी को उन्होंने हमारी कमजोरी समझी और आज वो नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाएंगे।

Advertisement

इससे पहले फ्लाइट में CM नीतीश और तेजस्वी के बीच क्या बातें हुईं, इसका तेजस्वी ने जवाब दिया था। तेजस्वी यादव ने कहा- ‘हम लोगों ने कैंपेनिंग में कोई कमी छोड़ी नहीं। हमने कहा था देश में चौंकाने वाला रिजल्ट आएगा। जो 400 पार की बात कर रहे थे वो 240 से पहले अटक गई। अभी बैठक है, जिस हिसाब से लोगों ने मेहनत की है, जो नतीजे हम लोग लेकर आए, जो जीतकर आए, सबलोग बैठेंगे रणनीति बनाएंगे। सारी चीजें खुली हैं।’ फ्लाइट में सीएम नीतीश कुमार के साथ कुछ बातचीत हुई? इस सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि ये सब छोड़िये, ये सारी बातें बाहर नहीं बताई जाती।

ये भी पढ़ेंः मोदी समेत NDA नेताओं की आज राष्ट्रपति से मुलाकात, नीतीश कुमार नहीं जाएंगे साथ

Advertisement

Published June 5th, 2024 at 21:56 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo