Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 13:10 IST

INDI में फूट की शुरुआत! 37 सीट लाते ही उतावले हुए अखिलेश के कार्यकर्ता, पीएम बनाने की नारेबाजी

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में 37 सीट लाने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव को पीएम बनाने के लिए नारेबाजी की।

Reported by: Ritesh Kumar
akhilesh yadav
akhilesh yadav | Image:Facebook
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में उम्दा प्रदर्शन के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता थोड़े उतावले नजर आ रहे हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि INDI गठबंधन भले ही 234 सीट लाने में कामयाब रही है, लेकिन सरकार NDA की ही बनने जा रही है। इस बात को जानते हुए भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली में अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं।

दरअसल, गुरुवार को दिल्ली में अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। अयोध्या में मिली जीत से गदगद हुए सपा प्रमुख ने राम नगरी के निवासियों को धन्यवाद किया। इस दौरान उनके साथ मौजूद कार्यकर्ता 'हमारा पीएम कैसा हो, अखिलेश यादव जैसा हो' के नारे लगाने लगे।

Advertisement

INDI में फूट की शुरुआत!

उत्तर प्रदेश में 37 सीटें जीतने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अखिलेश यादव को बतौर पीएम चेहरा देखने लगे हैं। वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने को तैयार हैं, लेकिन उससे पहले सपा कार्यकर्ताओं की ये मांग इतना तो जरूर बताती है कि अगर इस चुनाव में INDI गठबंधन बाजी मार लेती तो उनका प्रधानमंत्री चेहरा कौन होता इसको लेकर वो आपस में ही बवाल मचाते।

Advertisement

अखिलेश यादव ने और क्या कहा?

यूपी लोकसभा चुनाव में 37 सीट जीतने के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने मुद्दों पर वोट दिया और जनता के मुद्दों पर चुनाव हुआ। बीजेपी की बड़ी हार यूपी में हुई है। जहां सवाल सरकार बनने का और न बनने का है तो सरकारें बना करती हैं और सरकारें गिरा करती हैं सरकार में बहुमत न हो तो बहुत लोग को खुश करके बनाई जाती है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि अयोध्या की जनता का मैं धन्यवाद करता हूं, अयोध्या की जनता का दुख दर्द आपने देखा होगा। उन्हें उनकी ज़मीन का पर्याप्त मुआवज़ा नहीं दिया गया, उनके साथ अन्याय किया गया, उनकी जमीन बाजार मूल्य के बराबर नहीं ली गई, आपने उन पर झूठे मुक़दमे लगाकर उनकी जमीन जबरन छीन ली। आप किसी पुण्य काम के लिए आप गरीबों को उजाड़ रहे हैं इसीलिए, मुझे लगता है कि अयोध्या और आसपास के इलाकों के लोगों ने भाजपा के खिलाफ मतदान किया। 

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव के इस करीबी के चेहरे पर DIG ने रगड़ा था जूता, आज बन गए सांसद; फोटो VIRAL

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 13:10 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

4 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo