Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 11:54 IST

बिहार की सारण सीट पर लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य BJP के राजीव प्रताप रूडी को दे पाएंगी टक्कर?

लोकसभा सीट सारण से रोहिणी आचार्य ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। रोहिणी का मुकाबला यहां बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी से होने वाला है।

Reported by: Rupam Kumari
Rohini Acharya & Rajiv Pratap Rudy
Rohini Acharya & Rajiv Pratap Rudy | Image:X
Advertisement

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) को लेकर बिहार में सरगरमी काफी बढ़ गई है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) भी इस बार मैदान में हैं। उनके सारण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। यहां उनका सामना BJP प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी से होने वाला है। रोहिणीने मंगलवार को पूरे दम खम के साथ अपना चुनावी कैंपन शुरू किया।

लोकसभा सीट सारण से रोहिणी आचार्य ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। चुनावी शंखनाद करने के साथ ही उन्होंने सारण की जनता को बड़ा संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि मैंने अपने पिता को किडनी दी लेकिन सारण की जनता के लिए मेरी जान हाजिर रहेगी। नई पारी की शुरूआत करने से पहले रोहिणी ने पटना ने अपने पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी का आशीर्वाद लिया।

Advertisement

चुनावी मैदान में रोहिणी आचार्य का शंखनाद

रोहिणी आचार्य मंगलवार को पटना से सारण के लिए रवाना होने से पहले घर पर बने शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर माता-पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। उन्हें अपने सोशल मीडिया X पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, ले कर अपने  भगवान का आशीर्वाद चले हम अब जनता जनार्दन के द्वार।

Advertisement

सारण की जनता के लिए जान हाजिर-रोहिणी आचार्य

रोहिणी आचार्य सारण में आयोजित मेगा रोड शो में शामिल हुई। रोड शो में उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा,"यह सारण की जनता का प्यार है, ऐसा प्यार मेरे पिता-माता, भाई को मिला है, वही प्यार और आशीर्वाद आज मुझे मिल रहा है। मैं इनका ऋण नहीं चुका सकती लेकिन मैं मरते दम तक सारण की जनता की सेवा करूंगी। मैंने अपने पिता को किडनी दी लेकिन सारण की जनता के लिए मेरा जान हाज़िर है।

अपने पिता को किडनी देने के बाद से रोहिणी आचार्य की हर तरफ चर्चा होने लगी थी। लालू यादव का स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उन्हें सिंगापुर इलाज के लिए भेजा गया था, जहां उनकी छोटी बेटी रोहिणी आचार्य ने किडनी दान किया। सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट होने बाद वो स्वस्थ्य होकर भारत वापस भारत लौटे थे। रोहिणी के इस कदम की लोगों ने खूब सराहना की थी।

राजीव प्रताप रूडी कड़ा मुकाबला

सारण सीट पर रोहिणी का टक्कर बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी से होने वाला है। रूडी सारण लोकसभा सीट से 4 बार सांसद है। सारण की जनता ने रूडी को आपार प्यार दिया है। यही वजह है कि चुनावी जंग में उन्होंने लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी को भी मात दिया है। राजीव प्रताप रूठी लालू के समधि चंद्रिका राय को भी चुनाव में हरा चुके हैं। बता दें कि सारण में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

लालू यादव परिवारवाद को बढ़ावा देते हैं-रूडी 

राजीव प्रताप रूडी ने इस बार भी अपनी जीत का दावा ठोका है। उन्होंने कहा कि सारण में फिर कमल खिलेगा और बीजेपी की ही जीत होगी। लालू यादव पर हमला करते हुए रूडी ने कहा, लालू जी अपनी बेटी को चुनाव लड़ाकर दंडित कर रहे। रिपब्लिक भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने कहा कि बड़ा सवाल ये है कि क्या कोई और आरजेडी कार्यकर्ता चुनाव नहीं लड़ सकता? सामान्य कार्यकर्ताओं को क्यों टिकट नहीं दिया जाता है? लालू यादव परिवारवाद को बढ़ावा देते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: CM योगी के मंच पर संघमित्रा मौर्य हो गईं भावुक, इस बार नहीं मिला है टिकट

 

 

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 11:34 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo