Advertisement

Updated April 4th, 2024 at 08:51 IST

Loksabha Election: आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 47 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए बुधवार को 47 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Rupam Kumari
congress bjp
लोकसभा चुनाव 2024 | Image:PTI
Advertisement

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए बुधवार को 47 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। एक वरिष्ठ निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण में आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 28 मार्च को निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने के साथ ही इन निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है।

उन्होंने बताया कि अब तक 81 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। इसमें 47 प्रत्याशियों ने आज नामांकन किया। दूसरे चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों - अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

Advertisement

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राज्य में दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वालों में अमरोहा लोकसभा सीट से कांग्रेस के कुंवर दानिश अली, गाजियाबाद से भाजपा के अतुल गर्ग और गौतम बुद्ध नगर से भाजपा के डॉ. महेश शर्मा आदि नाम शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि चुनाव के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश में लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण की आठ लोकसभा सीटों के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि चार अप्रैल निर्धारित है जबकि नामांकन पत्रों की जांच पांच अप्रैल को की जाएगी। उन्होंने कहा कि आठ अप्रैल को अपराह्न तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: हेमा पर सुरजेवाला की अभद्र टिप्पणी पर कंगना का तीखा पलटवार
 

Advertisement

Published April 4th, 2024 at 08:51 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo