Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 23:16 IST

लोकसभा चुनाव: 'आप' के करमजीत अनमोल ने 14.88 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की

पंजाब की फरीदकोट लोकसभा सीट से 'आप' के उम्मीदवार करमजीत सिंह अनमोल ने कनाडा में आवासीय संपत्ति सहित 14.88 करोड़ रुपये की अपनी कुल संपत्ति घोषित की है।

Karamjeet Anmol
करमजीत अनमोल की संपत्ति | Image:Facebook
Advertisement

Karamjeet Anmol Assets: पंजाब की फरीदकोट लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार एवं पंजाबी अभिनेता करमजीत सिंह अनमोल ने कनाडा में आवासीय संपत्ति सहित 14.88 करोड़ रुपये की अपनी कुल संपत्ति घोषित की है। अनमोल की ओर से दायर किए गए चुनावी शपथपत्र में यह जानकारी दी गई है।

अनमोल (52) ने मंगलवार को फरीदकोट (आरक्षित) लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। अनमोल द्वारा घोषित की गई चल और अचल संपत्ति में उनकी पत्नी की संपत्ति भी शामिल है। अनमोल की चल और अचल संपत्ति की कीमत क्रमशः 1.33 करोड़ रुपये और 13.55 करोड़ रुपये है।

Advertisement

'कैरी ऑन जट्टा', 'निक्का जेलदार' और 'मुक्लावा' समेत कई हिट फिल्मों में काम कर चुके अनमोल ने बताया है कि उनके पास 1.70 लाख रुपये की नकदी है। उन्होंने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अपनी कुल आय 39.37 लाख रुपये घोषित की है।

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के चुनावी शपथपत्र के अनुसार, उनके पास 11.96 लाख रुपये की टोयोटा फॉर्च्यूनर और 13.74 लाख रुपये की महिंद्रा थार है। पंजाबी अभिनेता एवं गायक के पास 2.20 लाख रुपये के सोने के गहने हैं जबकि उनकी पत्नी के पास 25.83 लाख रुपये के सोने के गहने हैं।

Advertisement

अनमोल के पास संगरूर में कृषि भूमि है जबकि मोहाली और संगरूर में आवासीय संपत्तियां हैं। चुनावी शपथपत्र में उन्होंने कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में 4,99,651 कनाडाई डॉलर (भारतीय मुद्रा में 3.05 करोड़ रुपये) की आवासीय संपत्ति होने की भी जानकारी दी है।

उन पर 2.90 करोड़ रुपये की देनदारी है। अनमोल ने अपनी स्कूली शिक्षा 1993 में शहीद उधम सिंह सरकारी कॉलेज सुनाम से पूरी की थी। आप उम्मीदवार का मुकाबला फरीदकोट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हंसराज हंस, कांग्रेस उम्मीदवार अमरजीत कौर साहोके और शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार राजविंदर सिंह से है।

Advertisement

यह भी पढ़ें… अस्पताल में भर्ती हुई बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन? इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं Rakhi Sawant

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 23:16 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

21 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo