Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 11:15 IST

'एहसान मत जताइए...आपने टिकट दिया नहीं बेचा...', मायावती के 'मुस्‍लिमों' वाले बयान पर वकार का जवाब

बसपा सुप्रिमो मायावती के मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने वाले बयान पर AIMIM नेता असीम वकार ने उन्हें जमकर घेरा।

Reported by: Kanak Kumari
Asim Waqar AIMIM
असीम वकार | Image:Screen Grab
Advertisement

लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को प्रदर्शन बेहद संतोषजनक नहीं रहा है। चुनावी रिजल्ट सामने आने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि आगे से मुस्लिम कैंडिडेट्स को टिकट सोच-समझकर ही दिया जाएगा। अब इसपर AIMIM के नेता असीम वकार ने पलटवार किया है।

AIMIM के नेता असीम वकार ने मायावती को घेरते हुए कहा, "मायावती का बयान आया कि उन्होंने मुसलमानों को टिकट दिए, लेकिन मुसलमानों ने वोट और सपोर्ट नहीं किया। बहन जी आपसे गुजारिश है, ये बात मत बोलें। आपने मुसलमानों को टिकट दिया नहीं, आपने टिकट बेचा है। मुसलमानों ने आपसे टिकट खरीदा है। जो राजनीति में टिकट की खरीद-फरोख्त करते हैं, उनका अंजाम जनता जल्दी बता देती है।"

Advertisement

मायावती पर भड़के हुए उन्होंने कहा कि तमाम मुस्लिम नेताओं से गुजारिश, आप सब ये दिमाग में बैठा लीजिए कि बहुजन समाज पार्टी से आपको टिकट खरीदना ही नहीं है। मैं खुद मुसलमान हूं और ये कह रहा हूं, क्यों आप टिकट खरीद रहे हैं, एक भी मत खरीदिए। आपने टिकट दिया नहीं, बेचा है। मुसलमान इस बात को जानता है।

एहसान ना जताएं मायावती…: AIMIM

AIMIM नेता ने कहा, "आप (मायावती) एहसान मत जताइए और मुस्लिम नेता भविष्य में बसपा से टिकट मत खरीदिए।" लोकसभा चुनाव 2024 में मायावती की BSP को बड़ा झटका लगा। पार्टी इस बार अपना खाता तक नहीं खोल पाई। मायावती ने लोकसभा चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए मुस्लिम समाज को लेकर बड़ा बयान दिया।

मुस्लिम उम्मीदवारों को लेकर क्या बोलीं मायावती?

बसपा सुप्रीमो ने एक प्रेस नोट में लिखा, "बहुजन समाज पार्टी का खास अंग मुस्लिम समाज जो पिछले कई चुनावों में व इस बार भी लोकसभा आमचुनाव में उचित प्रतिनिधित्व देने के बावजूद बीएसपी को ठीक से नहीं समझ पा रहा है। तो अब ऐसी स्थिति में आगे इनको काफी सोच समझ के ही चुनाव में पार्टी द्वारा मौका दिया जाएगा। ताकि आगे पार्टी को भविष्य में इस बार की तरह भयंकर नुकसान ना हो।"

मायावती ने कहा है कि लोगों को सोचना चाहिए कि जो चुनाव परिणाम आया है, उसका आगे उन सबके जीवन पर क्या असर पड़ेगा। उनका अपना भविष्य कितना शांत, समृद्ध और सुरक्षित रह पाएगा, या नहीं। इसके साथ ही बसपा प्रमुख ने इस दौरान लंबी अवधि तक चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाए।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में अमेरिका से भी आएंगे मेहमान! विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा ऐसा

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 08:41 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo