Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 14:39 IST

मेरठ के बाद सपा ने बागपत में भी बदला लोकसभा उम्मीदवार! अब मनोज चौधरी की जगह अमरपाल शर्मा को टिकट

मेरठ और आगरा के बाद समाजवादी पार्टी ने बागपत में भी अपना उम्मीदवार बदल दिया है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kanak Kumari
samajwadi party leaders with Akhilesh Yadav
SP प्रमुख अखिलेश यादव | Image:X
Advertisement

मेरठ और आगरा के बाद समाजवादी पार्टी ने बागपत में भी अपना उम्मीदवार बदल दिया है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है कि सपा ने मनोज चौधरी की जगह अब अमरपाल शर्मा को बागपत से चुनावी मैदान में उतारा है। इससे पहले सपा ने मेरठ में अपना प्रत्याशी बदला और फिर आगरा में। 

समाजवादी पार्टी ने मेरठ सीट से उम्मीदवार बदल दिया है। समाजवादी पार्टी ने भानु प्रताप का टिकट काटकर अतुल प्रधान को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले सपा ने भानु प्रताप सिंह को टिकट दिया था, लेकिन रिपब्लिक भारत ने इसके पहले ही अपने सूत्रों के हवाले से इस बात का दावा किया था कि उनका टिकट इस सीट से कट जाएगा और अतुल प्रधान को मेरठ के सरधना से समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना जाहिर की थी।

Advertisement

मेरठ में समाजवादी पार्टी ने भानु प्रताप का टिकट काटकर सरधना विधायक अतुल प्रधान को लोकसभा का कैंडिडेट बनाया है। समाजवादी पार्टी के मजबूत नेता कहे जाने वाले अतुल प्रधान गुर्जर जनता के बीच अच्छा प्रभाव रखते हैं। सपा के टिकट पर सरधना से विधायक का चुनाव जीते थे।

प्रत्याशी को लेकर कई नामों को लेकर हो रही थी चर्चा

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट के वकील दलित चेहरा भानु प्रताप सिंह को प्रत्याशी घोषित किया था। विरोध के चलते भानु प्रताप का टिकट काटकर अब अतुल प्रधान को प्रत्याशी बना चुनावी मैदान में उतारा है। सप्ताह भर पहले समाजवादी पार्टी में मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से सुप्रीम कोर्ट के वकील भानु प्रताप का टिकट काटे जाने की चर्चा कई दिनों से चल रही थी। इसके चलते मेरठ से टिकट की दावेदारी के कारण कई नामों को लेकर बातचीत हो रही थी जो, लेकिन अब सभी चर्चाओं पर अंकुश लग गया है। 

अतुल प्रधान ने एक्स पर पार्टी को कहा धन्यवाद

अतुल प्रधान ने टिकट मिलने पर पार्टी को धन्यवाद देते हुए कहा कि, ‘समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष हमारे नेता अखिलेश यादव का हार्दिक धन्यवाद। जिन्होंने मेरठ की महान जनता की आवाज बुलंद करने का और सेवा का मौका दिया। हम सब मिलकर गरीब-नौजवान-किसान के हक और न्याय के लिये निरंतर संघर्ष करेंगे।’ 

बता दें अतुल प्रधान सपा अध्यक्ष के करीबी नेताओं में आते हैं और मेरठ की सरधना सीट से सपा के विधायक हैं। वो लगातार मेरठ सीट से अपनी दावेदारी कर रहे थे। अतुल प्रधान ने लखनऊ जाकर पार्टी हाईकमान के सामने भी अपनी बात रखी। लेकिन इस सीट पर दावेदार ज्यादा होने की वजह से पार्टी में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। तमाम दावेदारों के नामों पर मंथन के बाद सपा अध्यक्ष ने मेरठ सीट से भानु प्रताप के नाम का एलान कर दिया है।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: CM केजरीवाल के घर पहुंच रहे AAP के विधायक, पत्नी सुनीता से कर रहे मुलाकात

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 08:11 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo