Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 19:57 IST

पाटलिपुत्र सीट से फिर चुनावी मैदान में मीसा भारती, भरा नामांकन; मां राबड़ी देवी साथ रहीं मौजूद

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती ने सोमवार को बिहार की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

Misa Bharti
मीसा भारती ने भरा नामांकन | Image:PTI
Advertisement

lok sabha election 2024 bihar: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती ने सोमवार को बिहार की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान भारती के साथ प्रसाद के अलावा उनकी मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। यह लगातार तीसरी बार है कि भारती पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से अपने पिता के पूर्व विश्वासपात्र राम कृपाल यादव, जो अब भाजपा में हैं, के खिलाफ अपनी किस्मत आजमाएंगी।

Advertisement

राज्यसभा की मौजूदा सदस्य भारती के नामांकन के बाद पटना शहर के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में एक रैली आयोजित की गई। एक अन्य सभा में गठबंधन सहयोगी भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य और राजद प्रमुख के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव शामिल हुए ।

पाटलिपुत्र में एक जून को मतदान होना है। राजद 47 वर्षीय भारती की जीत सुनिश्चित करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहा है। हाल ही में राजद ने प्रसाद के एक और पूर्व करीबी सहयोगी रंजन यादव को पार्टी में शामिल किया है जिन्होंने 2009 में यह सीट जीती थी। तब परिसीमन के बाद पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पहली बार अस्तित्व में आयी थी। रंजन यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और राजद प्रमुख प्रसाद को हरा दिया था।

Advertisement

यह भी पढ़ें… अमित शाह डीपफेक वीडियो केस; अरुण रेड्डी को 5 शर्तों के साथ मिली जमानत

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 19:57 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

21 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo