Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 12:07 IST

पुंछ आतंकी हमले पर चन्नी ने किया रिएक्ट, पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बोले- ये चुनावी स्टंट

पंजाब के सीईओ सिबिन सी ने कहा ‘‘जालंधर के जिला निर्वाचन अधिकारी की एक रिपोर्ट के अनुसार यह (चन्नी की टिप्पणी) आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन है।’’

Congress Leader Charanjit Singh Channi
चरणजीत सिंह चन्नी ने पुंछ हमले पर जो कहा वो आचार संहिता का उल्लंघन- निर्वाचन अधिकारी | Image:Charanjit Singh Channi Facebook
Advertisement

Charanjeet Singh Channi on Poonch Attack: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी की पुंछ आतंकी हमले को एक ‘‘चुनावी स्टंट’’ बताने संबंधी टिप्पणी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

इस हमले में वायु सेना का एक जवान शहीद हो गया था।पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने इस मामले पर आगे की कार्रवाई के लिए भारत के निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है।

Advertisement

पंजाब के सीईओ सिबिन सी ने मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘जालंधर के जिला निर्वाचन अधिकारी की एक रिपोर्ट के अनुसार यह (चन्नी की टिप्पणी) आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन है।’’

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में चार मई को भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक सैनिक शहीद हो गया था और चार घायल हो गए थे।

Advertisement

भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमले को लेकर संवाददाताओं के सवाल पर चन्नी ने कहा था, ‘‘ये स्टंटबाजी हो रही है, हमले नहीं हो रहे। जब भी चुनाव नजदीक आते हैं तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं। इसमें कोई सच्चाई नहीं है।’’

उन्होंने जालंधर में पत्रकारों से बात करते हुए आरोप लगाया, ‘‘भाजपा लोगों के जीवन और शरीर के साथ खेलना जानती है।’’ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री की टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया और कई नेताओं ने मामले में कार्रवाई की मांग की है।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चन्नी की टिप्पणी को ‘‘निंदनीय’’ बताया और कांग्रेस नेतृत्व से सैनिकों के अपमान के लिए देश के लोगों से माफी मांगने को कहा। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने चन्नी के बयान को बेतुका और सैनिकों के प्रति अपमानजनक बताया।

चन्नी ने बाद में कहा था कि उन्हें देश के सैनिकों पर गर्व है लेकिन 2019 में पुलवामा के आतंकी हमले को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सरकार यह पता नहीं लगा पाई कि हमला किसने किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें- गले में अंगवस्‍त्र, हाथ में आरती की थाल और महादेव का नाम ...दशाश्वमेध घाट पर PM का गंगा पूजन

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 12:07 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo