Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 23:35 IST

श्रीकला का बसपा से टिकट कटने से बौखलाए धनंजय सिंह का बड़ा फैसला, PM मोदी के समर्थन में खुला ऐलान

UP News: लोकसभा चुनाव के बीच राजा भैया के बाद धनंजय सिंह ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Jaunpur Politics news Dhananjay Singh
धनंजय सिंह | Image:PTI
Advertisement

UP News: लोकसभा चुनाव के बीच राजा भैया के बाद धनंजय सिंह ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं। बाहुबली धनंजय सिंह ने बीजेपी को अपना खुला समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

धनंजय सिंह ने क्या कहा?

श्रीकला सिंह का टिकट कटने के बाद पहली बार धनंजय सिंह लोगों के बीच पहुंचे। धनंजय सिंह ने कहा- 'श्रीकला सिंह का टिकट कटने के बाद लोग मायूस हो गए। कई घरों में चूल्हे नहीं जले। लोग कहते हैं कि संविधान बदल दिया जाएगा। लेकिन बाबा साहब भीम राव आम्बेडकर का बनाया संविधान बदलने की किसी में हिम्मत नहीं है। राजनीतिक फायदे के लिए चाहे जो बयान दिए जाएं।'

राजा भैया ने किसे दिया समर्थन?

लोकसभा चुनाव के बीच राजा भैया ने अपने पहले के फैसले को बदल दिया है। उन्होंने अपने फैसले में बदलाव करके सबको चौंका दिया है। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा है कि जहां मन हो वहां वोट करिए। राजा भैया ने कहा है कि वो लोकसभा चुनाव में न्यूट्रल रहेंगे। बीजेपी और समाजवादी पार्टी किसी को सपोर्ट नहीं करेंगे।

मायावती ने कर दिया था 'खेला'

असल में, उत्तर प्रदेश की जौनपुर सीट से बहुजन समाज पार्टी ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काट दिया। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव की जगह धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को जौनपुर से चुनावी मैदान में उतारा था, जो पिछले दिनों अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुकी थी। हालांकि बाद में बसपा ने जौनपुर से मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को फिर से टिकट दे दिया।

आपको बता दें कि दो बार विधायक रहे धनंजय सिंह ने 2009 में बसपा के टिकट पर जौनपुर लोकसभा सीट जीती थी। हालांकि वो इस बार मैदान में नहीं हैं, क्योंकि 27 अप्रैल को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नमामि गंगे प्रोजेक्ट के मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण मामले में धनंजय सिंह की सजा को बरकरार रखा है। जौनपुर की विशेष अदालत ने धनंजय सिंह को 7 साल की सजा सुनाई थी। हाईकोर्ट ने इस सजा को स्थगित करने से इनकार कर दिया था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः 'स्वाति के साथ केजरीवाल की इजाजत के बगैर मारपीट करेंगे? किसको बेवकूफ बना रहे?' भड़कीं शाजिया इल्मी

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 20:26 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo