Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 11:00 IST

मोदी कैबिनेट में मांझी-चिराग की एंट्री! शपथ से पहले किस-किसको आया फोन? यहां देखें पूरी लिस्ट

Modi Cabinet में बिहार से BJP के अलावा NDA के सहयोगी दलों JDU, LJP(R) और HAM से भी मंत्री बनाए जाने की संभावना है।

Reported by: Ruchi Mehra
Modi 3.0 Cabinet
मोदी 3.0 कैबिनेट | Image:PTI
Advertisement

Modi 3.0 Cabinet: नरेंद्र मोदी आज शाम 7.15 बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने को तैयार हैं। उनके साथ कई मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। इस बीच पीएम मोदी के शपथ लेने से पहले मोदी कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के पास फोन पहुंचने भी शुरू हो गए हैं।

सूत्रों से मिली बड़ी जानकारी के मुताबिक अमित शाह से लेकर पीयूष गोयल, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही JDS नेता एचडी कुमारस्वामी, HAM के जीतन राम मांझी, RLD नेता जयंत चौधरी, LJP(R)  के चीफ चिराग पासवान, JDU नेता रामनाथ ठाकुर और अपना दल की अनुप्रिया पटेल को कॉल आया है। इन्हें आज शाम शपथ लेने के लिए फोन आया है। मोदी कैबिनेट में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है।

Advertisement

इन नेताओं को आए काॅल

अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अर्जुन राम मेघवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, एस जयशंकर, शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर, जीतन राम मांझी, एचडी कुमारस्वामी, जयंत चौधरी, ललन सिंह, रामनाथ ठाकुर, चिराग पासवान, अनुप्रिया पटेल, राम मोहन नायडू, प्रताप राव जाधव समेत कई नाम इस लिस्ट में शामिल हैं।

Advertisement

मांझी की अमित शाह से मुलाकात

इस बार मोदी कैबिनेट में बिहार से BJP के अलावा NDA के सहयोगी दलों JDU, LJP(R) और HAM से भी मंत्री बनाए जाने की संभावना है। इस बीच अमित शाह से मुलाकात के लिए HAM (सेक्युलर) के सांसद जीतन राम मांझी उनके आवास पर पहुंचे हैं।

Advertisement

क्या बोले जीतन राम मांझी के बेटे?

दूसरी ओर पिता को मंत्री बनाए जाने की खबरों पर उनके बेटे संतोष मांझी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि मुझे अभी तक कोई जानकारी नहीं है। अगर उन्हें मौका मिलता है तो यह हमारे और पार्टी के लिए खुशी का मौका होगा। जीतन राम मांझी का 42 साल का शानदार करियर रहा है। वह बिहार के सीएम भी रह चुके हैं। राजनीति में उनका अनुभव NDA, HAM और बिहार के लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा।

यह भी पढ़ें: आज PM पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, कहां होगा कार्यक्रम; कौन-कौन होगा शामिल? जानिए सबकुछ

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 10:57 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo