Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 23:09 IST

महाराष्ट्र में खराब प्रदर्शन को लेकर आई अजित पवार की प्रतिक्रिया, बोले- 'बारामती के नतीजे...'

Lok Sabha Elections: अजित पवार ने महाराष्ट्र में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली है।

Reported by: Kunal Verma
Ajit Pawar
अजित पवार | Image:ANI
Advertisement

Lok Sabha Elections: अजित पवार ने महाराष्ट्र में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली है। अजित पवार ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में बारामती के नतीजों से हैरान हूं। उन्होंने कहा है कि वो महाराष्ट्र के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।

अपनी पार्टी के विधायकों के साथ की थी बैठक

इससे पहले महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी राकांपा के खराब प्रदर्शन के बाद अपने विधायकों की बैठक की। राकांपा को सिर्फ एक सीट (रायगढ़) पर जीत मिली, जबकि बारामती में वह प्रतिष्ठा की लड़ाई हार गई, जहां राकांपा (एसपी) की मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले ने अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा को हरा दिया।

बैठक में राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित पवार, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और राज्य इकाई के प्रमुख व रायगढ़ सीट से इस बार भी जीत हासिल करने वाले सुनील तटकरे मौजूद थे। सूत्रों ने बताया कि पार्टी के 41 विधायकों में से पांच अनुपस्थित थे।

Advertisement

उन्होंने बताया कि विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल विदेश में हैं, जबकि अन्य अस्वस्थ हैं। सूत्रों ने बताया कि नेताओं और विधायकों ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति के साथ-साथ राज्य की उन चार लोकसभा सीटों पर प्रदर्शन पर भी चर्चा की, जिनपर पार्टी ने चुनाव लड़ा था।

सभी विधायक हमारे संपर्क मेंः पवार

वहीं, अजित पवार ने बैठक में विधायकों की गैरमौजूदगी को लेकर भी जवाब दिया। अजित पवार ने कहा कि सभी विधायक हमारे संपर्क में है। पार्टी में किसी भी तरह की टूट की संभावना नहीं है। 

वहीं, दूसरी तरफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने बृहस्पतिवार को कहा कि शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में वापस नहीं जाएंगे। उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) के पाला बदलने को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगाने की कोशिशों के तहत यह बात कही। हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) को नौ सीट पर जीत मिली है। भाजपा ने भी इतनी सीट पर जीत दर्ज की है, जबकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को सात सीट पर जीत हासिल हुई।

Advertisement

(PTI भाषा के साथ रिपब्लिक भारत)

ये भी पढ़ेंः एयरपोर्ट पर कंगना के साथ बदसलूकी को लेकर आ गया आचार्य प्रमोद का बयान, गृह मंत्रालय से कर दी ये अपील

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 22:39 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo