Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 16:24 IST

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने थामा BJP का दामन, लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका

मुक्केबाजी में भारत के लिए पहला ओलंपिक पदक जीतने वाले और कांग्रेस नेता विजेंद्र सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

Reported by: Ankur Shrivastava
Vijender Singh joins BJP
Vijender Singh joins BJP | Image:Republic
Advertisement

Vijender Singh joins BJP: मुक्केबाजी में भारत के लिए पहला ओलंपिक पदक जीतने वाले और कांग्रेस नेता विजेंद्र सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। विजेंद्र सिंह ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट से दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। 

कई दिनों से कयास लग रहे थे कि कांग्रेस उन्हें इस बार मथुरा सीट से मैदान में उतार सकती है जहां से भाजपा की मौजूदा सांसद हेमा मालिनी तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं। विजेंद्र सिंह जाट समुदाय से आते हैं जिसका हरियाणा की कई सीट पर राजनीतिक प्रभाव माना जाता है। इस समुदाय का पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में भी प्रभाव है।

बीजेपी में शामिल होते क्या बोले विजेंद्र सिंह

विजेंद्र सिंह ने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने कई अन्य अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भी देश के लिए पदक जीते हैं। विजेंदर सिंह ने कहा, एक तरह से मेरी घरवापसी हो रही है। काफी अच्छा लग रहा है। देश विदेश में खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ा है। जब से बीजेपी सरकार आई है, तब से खिलाड़ियों को आसानी हुई है। मैं पहले वाला विजेंदर हूं। गलत को गलत कहूंगा और सही को सही कहूंगा।

Advertisement

इसे भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी साहब की मिट्टी... यूपी पुलिस के सिपाही ने माफिया की मौत पर किया पोस्ट; सस्‍पेंड

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 15:13 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo