Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 17:52 IST

अयोध्या पहुंचे असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, लोकसभा चुनाव में क्यों पिछड़ी BJP? बताई वजह

अयोध्या पहुंचे असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने इंडी अलायंस पर जोरदार हमला किया। साथ ही नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार पीएम पद संभालने को ऐतिहासिक करार दिया।

Reported by: Kiran Rai
Himanta Biswa Sarma
हिमंता बिस्वा सरमा | Image:PTI
Advertisement

Himanta Biswa Sarma असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा श्री रामलला के दर्शन करने राम नगरी अयोध्या पहुंचे। मीडिया से रूबरू हुए तो बोले कि एनडीए इतिहास रचने की कगार पर है। पहली प्रतिक्रिया दी। दावा किया कि पीएम तीसरी ही नहीं चौथी बार भी पीएम बनेंगे। देश में 543 सीट हैं कहीं जीतेंगे तो कहीं हारेंगे।

साथ ही इंडी अलायंस पर कटाक्ष किया। उनकी छोटी जीत पर बड़े जश्न को प्रोपेगेंडा बताया। हिमंता ने कांग्रेस को हारी हुई पार्टी बताते हुए कहा कि इंडी अलायंस  10 साल बाद 100 तक नहीं पहुंच कर भी जश्न मना रही है।

Advertisement

हिमंता को विश्वास चौथी बार भी मोदी सरकार!

हिमंता ने श्री राम लला के दर्शन कर बीजेपी के 400 पार न जाने पर प्रतिक्रिया  दी। कहा- देश में 543 सीट हैं...कहां जीतेंगे, कहीं हारेंगे, लेकिन पीएम तो नरेंद्र मोदी ही बन रहे हैं। उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बन रहे हैं... वे चौथी बार भी पीएम बनेंगे।

Advertisement

इंडी अलायंस पर कसा तंज

असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने इंडी गठबंधन को भी आड़े हाथ लिया। उनके जश्न को फीका करार दिया। बोले-वो (इंडी गठबंधन)  हारने पर भी जश्न मनाते हैं...कांग्रेस की 10 साल बाद भी संख्या 100 तक नहीं पहुंची...वो प्रोपेगेंडा कर हारी  हुई पार्टी का उल्लास मना रहे हैं। ईवीएम को लेकर भी विपक्ष को घेरा। बोले- अचानक देश में ईवीएम और चुनाव आयोग पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बंद हो गईं... किसी को कोई आईडिया है कि ऐसा क्यों हुआ? मुझे इसे लेकर चिंता हो रही है।

ऐतिहासिक क्षण जब मोदी बनेंगे पीएम

असम के मुख्यमंत्री ने शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा-भारत के इतिहास में कोई प्रधानमंत्री तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेगा, ये ऐतिहासिक क्षण है...हमारी पीढ़ी ने कभी ऐसी घटना नहीं देखी है। हिमंता 8 जून को श्री रामलला के दर्शनार्थ अयोध्या पहुंचे थे।

एनडीए 292 लेकिन बीजेपी 240 पर

दरअसल, लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए 293 सीटों पर जीती। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और उसने 240 सीटों पर कब्जा जमाया। लेकिन देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में बीजेपी ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। यहां बीजेपी 2019 के मुकाबले 50 फीसदी वोट गंवा बैठी और 80 में से सिर्फ 33 सीटें जीत पाई। वहीं सपा ने जबरदस्त प्रदर्शन कर टॉप की पोजिशिन पर जगह बनाई। उसने 37 सीटें जीतीं जबकि इंडी अलायंस ने कुल 43 सीटें अपने नाम की। यही वजह है कि बीजेपी के गिरते प्रदर्शन को लेकर सब सवाल कर रहे हैं और मंथन, आकलन और समीक्षा का दौर चल रहा है।

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनावों के रिजल्ट से पहले एक चिट्ठी पर बवाल, BJP ने क्यों कहा- कांग्रेस दंगा कराना चाहती है

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 17:39 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo