Advertisement

Updated June 5th, 2024 at 17:24 IST

अयोध्या में सपा को जीत दिलाने वाले अवधेश प्रसाद को अखिलेश यादव ने पहले चौंकाया, फिर हंसाया; VIDEO

समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने अयोध्या से चुनाव जीते सपा उम्मीदवार अवधेश प्रसाद के साथ मजे लिए हैं। अखिलेश ने पहले उन्हें चौंकाया और फिर हंसाया।

Reported by: DINESH BEDI
Akhilesh Yadav had fun with SP candidate Awadhesh Prasad who won the elections from Ayodhya.
अखिलेश यादव ने अयोध्या से चुनाव जीते सपा उम्मीदवार अवधेश प्रसाद से लिए मजे | Image:PTI/X
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के नतीजों ने सबको चौंकाया है। खासतौर पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा झटका लगा है, जो इस बार 400 पार का नारा लेकर चुनावी मैदान में उतरी थी। रिजल्ट आने से पहले तक बीजेपी यही दावा करती रही कि वो अकेले पूर्ण बहुमत हासिल करेगी और NDA 400 पार जाएगा, लेकिन नतीजों ने बीजेपी को झटका दिया। 

बीजेपी 300 तो क्या इस बार 250 सीटें नहीं ला पाई है। भारतीय जनता पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव में 240 सीटें जीती हैं। पार्टी को सबसे बड़ा झटका यूपी में लगा है। मोदी-योगी की जोड़ी के बावजूद बीजेपी का यूपी में काफी खराब प्रदर्शन रहा है। बीजेपी इस बार यूपी की 80 सीटों में से सिर्फ 33 ही जीत पाई है। बड़ी बात ये है कि बीजेपी अयोध्या सीट से भी हार गई, जबकि राम मंदिर चुनाव में बहुत बड़ा मुद्दा था, लेकिन अयोध्यावासियों ने बीजेपी को नकार कर समाजवादी पार्टी पर भरोसा जताया है।

Advertisement

अवधेश प्रसाद ने सपा को दिलाई जीत

रामनगरी अयोध्या यूपी की फैजाबाद लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है और यहां से इस बार बीजेपी को हार मिली है। समाजवादी पार्टी (SP) के वरिष्ठ नेता अवधेश प्रसाद ने फैजाबाद सीट से बीजेपी के लल्लू सिंह को हराया है। वो 54567 वोटों के अंतर से जीते हैं। उनकी इस शानदार जीत के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव उनसे मिले। अपने भाषण के दौरान अखिलेश यादव ने अवधेश प्रसाद को पहले चौंकाया और फिर अचानक हंसाया। सोशल मीडिया पर मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है।

Advertisement

दरअसल अखिलेश यादव सपा की यूपी में शानदार जीत को लेकर भाषण दे रहे थे। इसी दौरान उनके साथ मंच पर अयोध्या से जीत हासिल करने वाले अवधेश प्रसाद खड़े थे। अखिलेश ने अवधेश प्रसाद की शानदार जीत को लेकर उनकी तारीफ की, लेकिन इस दौरान अखिलेश ने उनके मजे भी लिए। अखिलेश ने कहा, आपके बहुत ही लोकप्रिय नेता, पूर्व मंत्री, लेकिन जैसी ही अखिलेश ने पूर्व विधायक कहा तो अवधेश प्रसाद चौंक गए और अखिलेश को याद दिलाने लगे कि वो अब भी विधायक हैं और फिर अखिलेश ने हंसते हुए कहा- 

Advertisement

पूर्व विधायक इसलिए बोल रहा हूं, क्योंकि सांसद बनने वाले हो। 

अखिलेश यादव की ये बात सुनकर वहां मौजूद सभी लोग जोर-जोर से ठहाके लगाने लगे। अवधेश प्रसाद को भी उनका मजाक समझ आ गया और वो भी हंसने लगे। बता दें कि सपा ने यूपी में 37 सीटें हैं और वो यूपी में सबसे ज्यादा सीटें

Advertisement

 जीतने वाली पार्टी बनी है। 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में शिव सेना Vs शिव सेना में कांटे की टक्कर, महज 48 वोटों से हुआ जीत-हार का फैसला

Advertisement

Published June 5th, 2024 at 17:17 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo