Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 22:00 IST

10 साल पहले मैंने कहा था कि मां गंगा ने बुलाया है,आज मुझे गोद ले लिया है- रोड शो के बाद बोले PM मोदी

पीएम ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर लिखा, "बाबा विश्वनाथ की नगरी की देवतुल्य जनता-जनार्दन का नमन और वंदन! आज मेरा रोम-रोम काशी के कण-कण का अभिनंदन कर रहा है।

Reported by: Deepak Gupta
PM Narendara Modi Road Show
PM Narendara Modi Road Show | Image:PTI
Advertisement

PM Modi Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendara Modi )अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में भव्य रोड शो किया। पीएम को रोड शो में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी मौजूद रहे।

रोड शो में उमड़े विशाल जन सैलाब को देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा की नगरी के वासियों का अभिवादन किया। पीएम ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर लिखा, "बाबा विश्वनाथ की नगरी की देवतुल्य जनता-जनार्दन का नमन और वंदन! आज मेरा रोम-रोम काशी के कण-कण का अभिनंदन कर रहा है। रोड शो में आप सबसे जो अपनत्व और आशीर्वाद मिला है, वो अकल्पनीय और अतुलनीय है। मैं अभिभूत और भावविभोर हूं! आपके स्नेह की छांव में 10 वर्ष कैसे बीत गए, पता ही नहीं चला। तब मैंने कहा था कि मां गंगा ने मुझे बुलाया है। आज मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है।"

Advertisement

काशीवासियों का अपनापन हृदय-पटल पर अंकित रहेगा- पीएम

Advertisement

पीएम ने लिखा कि मुझे जब-जब काशी आने का सौभाग्य मिला, हर बार आपने पलक-पांवड़े बिछाए हैं। इस बार यहां के बच्चों से बुजुर्गों तक और नारीशक्ति से मेरे युवा साथियों तक, सभी ने बढ़-चढ़कर जो भागीदारी की है, वह सदा के लिए मेरे हृदय-पटल पर अंकित रहेगी। अपनेपन की यह प्रगाढ़ भावना मुझे अपनी काशी और यहां के परिवारजनों की ज्यादा से ज्यादा सेवा के लिए असीम ऊर्जा प्रदान करेगी।

10 सालों का काशी का कायाकल्प हुआ- पीएम मोदी

Advertisement

उन्होंने आगे लिखा कि बीते 10 सालों में आप सभी के सहयोग और सहभागिता से काशी के कायाकल्प में मैंने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। आज बाबा विश्वनाथ धाम कॉरिडोर देश की गरिमा के अनुरूप काशी की पहचान की भव्य-दिव्य झांकी बना है। हमने एक दशक में रेल, रोड और एयर नेटवर्क का विस्तार हो या अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण, शिक्षा-स्वास्थ्य और स्वच्छता से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट तक कई अभूतपूर्व काम किए हैं। 10 साल में काशी में सड़कों और सेतुओं का जाल बिछा है। वंदे भारत, जन शताब्दी और बनारस-कन्याकुमारी तमिल संगमम एक्सप्रेस सहित कई नई ट्रेनों के साथ ही रेलवे का आधुनिकीकरण और सौंदर्यीकरण हुआ है।

कांग्रेस के दौर में उपेक्षित रही काशी- पीएम मोदी

Advertisement

कांग्रेस और इंडी गंठबंधन के दौर में अध्यात्म और आस्था की यह नगरी हमेशा उपेक्षा की शिकार रही थी, लेकिन हम दिव्य-भव्य काशी के संकल्प को लेकर रात-दिन काम कर रहे हैं। मेरे हृदय में बसे अपने इस संसदीय क्षेत्र के लिए एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में मुझे और भी बहुत कुछ करना है।

काशी की सेवा में सदैव समर्पित रहूंगा-  पीएम मोदी

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि जनता-जनार्दन का सेवक होने के नाते मेरा यही प्रयास रहा है कि काशीवासियों का जीवन और आसान हो। मुझे विश्वास है कि विकसित उत्तर प्रदेश के साथ-साथ विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में विकसित वाराणसी अपना अमूल्य योगदान देगी। बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से मैं भी उनकी काशी की सेवा में सदैव समर्पित रहूंगा।

इसे भी पढ़ें: PM Modi Road Show: काशी की सड़कों पर जनसैलाब, रोड शो में PM मोदी का मंत्रोच्चारण से स्वागत, VIDEO
 

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 22:00 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo