Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 12:16 IST

ओडिशा में कौन बनेगा CM? बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सामल ने कहा- दो दिन का और इंतजार करें

BJP ने 147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में से 78 सीट जीतकर चुनावों में बहुमत हासिल किया। वहीं, पार्टी ने राज्य की 21 लोकसभा सीट में से 20 पर जीत हासिल की है।

Odisha BJP President Manmohan Samal
ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल | Image:X
Advertisement

Odisha BJP CM Candidate: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का संसदीय दल रविवार को नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री का चयन कर सकता है। यह जानकारी भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने दी।

भाजपा की ओडिशा इकाई के प्रमुख मनमोहन सामल ने शनिवार को नयी दिल्ली से ओडिशा लौटने के बाद मुख्यमंत्री के चयन से जुड़े सवाल पर कहा, ‘‘दो दिन और प्रतीक्षा करें।’’ भाजपा ने 147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में से 78 सीट जीतकर चुनावों में बहुमत हासिल किया।

Advertisement

सामल ने कहा कि भाजपा संसदीय दल अपनी बैठक में मुख्यमंत्री का चयन करेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें ‘‘राज्य के अगले मुख्यमंत्री के बारे में कोई जानकारी नहीं है।’’

भाजपा नेता ने यहां हवाई अड्डे पर कहा, ‘‘मैं राजग के संसदीय दल के नेता के चयन के लिए एक बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली गया था। राज्य के सभी नवनिर्वाचित सांसद वहां मौजूद थे। हम दिल्ली में आयोजित अन्य पार्टी कार्यक्रमों में भी शामिल हुए।’’ भाजपा ने ओडिशा की 21 लोकसभा सीट में से 20 पर जीत हासिल की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'क्योंकि मैं एक शेरनी हूं'... और सब जोर से हंसने लगे; सोनिया गांधी का ये वीडियो क्यों हो रहा वायरल? 

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 9th, 2024 at 12:16 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo