Advertisement

Updated June 5th, 2024 at 17:19 IST

सब साथ हैं, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का आया बड़ा बयान, बोले- ‘नीतीश कुमार बिहार के सबसे बड़े…’

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि, सब साथ हैं.. और PM मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

Reported by: Nidhi Mudgill
Deputy Chief Minister Samrat Choudhary
उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी | Image:PTI
Advertisement

Samrat Choudhary News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट में 12 सीटें जीती हैं, ऐसे में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है कि वह ही तय करेंगे कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी या नहीं, यह उनकी इच्छा पर निर्भर करेगा। हालांकि नीतीश कुमार के दिल्ली आने से पहले बिहार से लेकर पूरे देशभर में सियासत गर्म हो गई है क्योंकि, वह तेजस्वी यादव के साथ एक ही फ्लाइट में बैठकर आए, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दूसरी ओर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने भी यह कह डाला है कि, सब साथ हैं.. और PM मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि, ‘NDA ने 292 सीट PM मोदी के नेतृत्व में, नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की सीटें NDA ने जीती है। PM मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। नीतीश कुमार बिहार के सबसे बड़े नेता हैं, सब साथ हैं।’ 

Advertisement

जीत में सहयोगी दलों का इस बार अहम रोल

बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक बार फिर से दिल्ली पहुंचे हैं। यहां वह एनडीए की बैठक में भाग लेंगे। वहीं लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की बात कि जाए तो, देश की जनता ने एक बार फिर मोदी सरकार पर भरोसा जताया है। चुनाव आयोग के अनुसार NDA को 543 में से कुल 292 सीटें मिली है, जबकि INDI गठबंधन के खाते में 234 सीटें आई हैं। राजनीति में कहते हैं कि बिहार और यूपी चाहे तो दिल्ली की सरकार हिला सकती है। लोकसभा चुनाव 2024 में NDA ने बहुमत तो हासिल कर ली है, लेकिन इस जीत में उनके सहयोगी दलों का भी अहम रोल रहा है।

बीजेपी 272 के जादुई आंकड़े से दूर...

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों पर नजर डालें तो पिछले बार की तुलना में भाजपा की सीटों में भारी गिरावट आई है। 2019 लोकसभा चुनाव में BJP के खाते में 303 सीटें आई हैं जो बहुमत से ज्यादा थी, लेकिन इस चुनाव में बीजेपी 272 के जादुई आंकड़े से दूर है और उन्हें 240 सीटें मिली है। ऐसे में अभी से ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या एनडीए के सहयोगी दल बाजी पलट तो नहीं देंगे। ये सवाल इसलिए भी उठ रहा है क्योंकि पीएम मोदी के खिलाफ 26 अलग-अलग दल इस बार एक साथ आकर चुनाव लड़ रहे थे, ऐसे में वो बीजेपी के सहयोगी दलों पर चारा डालने की पूरी कोशिश जरूर करेंगे।

यह भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार के दिल्ली पहुंचते ही बढ़ी सियासी सरगर्मी

Advertisement

पहले भी पलटी मार चुके हैं नीतीश कुमार  

INDI के खाते में 234 सीटें हैं इसलिए वो अभी भी जोर लगा सकती है। उन्हें पता है कि बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा क्रॉस नहीं किया है ऐसे में वो बार-बार पलटी मारने के लिए मशहूर नीतीश कुमार को चारा डालने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। चुनावी प्रचार के दौरान नीतीश ने भले ही कहा था कि वो पीएम मोदी के पास आ गए हैं और अब कहीं नहीं जाएंगे, लेकिन ये भी सच है कि इससे पहले भी वो इस तरह के कई वादे करने के बाद पलटी मार चुके हैं। ये भी याद रखें कि INDI गठबंधन की नींव बनाने में नीतीश कुमार का अहम योगदान रहा था, हालांकि वो बाद में खुद महागठबंधन से अलग हो गए।

Advertisement

यह भी पढ़ें : आगे नीतीश पीछे तेजस्वी, लेकिन उड़ती फ्लाइट में पूर्व डिप्टी ने बदली सीट

Advertisement

Published June 5th, 2024 at 16:12 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo