Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 13:56 IST

Chaitra Navratri 2024: इन 3 राशियों के खुलने वाले हैं भाग्य, नवरात्रि से नौकरी-धन में मिलेगा लाभ

साल 2024 में पड़ने वाली चैत्र नवरात्रि कुछ राशियों के लिए बेहद ही शुभ है। उन राशियों को करियर के साथ कारोबार में भी लाभ मिलेगा।

Reported by: Sadhna Mishra
Chaitra Navratri
नवरात्रि में इन राशियों का बदल सकता हैं भाग्य | Image:Freepik
Advertisement

Chaitra Navratri 2024: हिंदू धर्म में नवरात्रि का बेहद खास महत्व माना जाता है। वैसे तो साल भर में चार नवरात्रि पड़ती है, जिसमें 2 गुप्त होती है और यह तांत्रिक क्रिया और सिद्धि साधना की जाती है। वहीं 2 गृहस्थ लोगों के लिए होती है जिसमें लोग नौ दिनों तक माता रानी की सेवा करते हैं और नव देवियों भक्तों के बीच रहकर उनके कष्ट दूर करती हैं और उनपर अपना आशीर्वाद बनाए रखती हैं। इन्हें चैत्र (Chaitra Navratri) और शारदीय नवरात्रि के नाम से जाना जाता है।

चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri 2024) साल की पहली नवरात्रि होती है। वहीं इस बार इसकी शुरुआत बुहत ही दुर्लभ संयोग में हो रही है, जिसका असर कुछ राशियों पर बहुत ही शुभ पड़ने वाला है और उनका भाग्योदय (Fortune Rise) हो सकता है। इन राशियों को कारोबार से लेकर करियर तक में लाभ मिलेगा। तो चलिए जानते हैं उनमें कौन सी राशि (Zodiac Signs) शामिल है।

Advertisement

चैत्र नवरात्रि में इन तीन राशियों को होने वाला है लाभ

मेष राशि (Aries)
12 राशियों में सबसे पहली राशि होती है और इस साल चैत्र नवरात्रि पर इस राशि के जातकों का भाग्योदय होने वाला है। देवी मां की कृपा से जातक को कार्य और व्यापार में बेहतर अवसर मिलेंगे। घर में शुभ कार्य बिना किसी विघ्न के पूरे होंगे, पिता का सहयोग मिलेगा साथ ही सेहत में सुधार होगा।

Advertisement

वृषभ राशि (Taurus)
चैत्र नवरात्रि (Navratri) पर बन रहा शुभ योग और इक दिन पहले लगने वाला ग्रहण वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगा। एक तरफ जहां देवी मां की कृपा मिलेगी, वहीं दूसरी तरफ भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी में तरक्की होगी, बॉस आपके काम की सराहना करेंगे, अचानक धन लाभ हो सकता है। घर परिवार में हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer Zodiac Sign)
यह नवरात्रि (Navratri 2024) इस राशि के जातकों के लिए इस साल खुशियां लेकर आ रही है। आर्थिक लाभ मिलेगा, जमीन-जायदाद के मामलों में जीत होगी। इनकम के नए रास्ते खुल सकते हैं। नौकरी की तलाश वालों को नई जॉब के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। रिश्तों में सामंजस्य बढ़ेगा। बिजनेस को लेकर यात्रा सफल होगी। प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें… Papmochani Ekadashi 2024: एकादशी पर करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, वैवाहिक जीवन में बढ़ेगा प्यार

Advertisement

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सिर्फ अलग-अलग सूचना और मान्यताओं पर आधारित है। REPUBLIC BHARAT इस आर्टिकल में दी गई किसी भी जानकारी की सत्‍यता और प्रमाणिकता का दावा नहीं करता है।

Published April 2nd, 2024 at 13:44 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo