Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 12:13 IST

एसआरएम कॉन्ट्रेक्टर्स ने बाजार में मचाया तहलका, BSE और NSE पर लिस्टिंग के बाद जबरदस्त उछाल

एसआरएम कॉन्ट्रेक्टर्स विभिन्न प्रकार के कंस्ट्रक्शन से जुड़ी गतिविधियों में लगी कंपनी ने बुधवार को शेयर बाजार पर अच्छी शुरुआत की।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kiran Rai
Indian stock market growth
एसआरएम कॉन्ट्रेक्टर्स की ग्रोथ जबरदस्त | Image:BSE, NSE
Advertisement

Stock Market News:  एसआरएम कॉन्ट्रेक्टर्स का शेयर अपने निर्गम मूल्य 210 रुपये से सात प्रतिशत से अधिक बढ़त के साथ बुधवार को बाजार में सूचीबद्ध हुआ। बीएसई पर शेयर निर्गम मूल्य से 7.14 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 225 रुपये पर और एनएसई पर 2.50 प्रतिशत की बढ़त के साथ 215.25 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ।

बीएसई पर कंपनी का बाजार मूल्यांकन 541.94 करोड़ रुपये रहा। कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को 28 मार्च को निर्गम के अंतिम दिन 86.57 गुना अभिदान मिला था।

Advertisement

आईपीओ के तहत 62 लाख नए शेयर जारी किए गए। इसके लिए मूल्य दायरा 200-210 रुपये प्रति शेयर था। एसआरएम कॉन्ट्रैक्ट्स की लिस्टिंग अनुमान से काफी कमजोर हुई है। ग्रे मार्केट में इसके आईपीओ का जीएमपी 95 रुपये यानी करीब 45 प्रतिशत प्रीमियम पर ट्रेंड कर रहा था, जिसके कारण एसआरएम कॉन्ट्रैक्ट्स की लिस्टिंग एनएसई और बीएसई पर मजबूत मानी जा रही थी।  

लिस्टिंग के बाद उछाल

एसआरएम कॉन्ट्रैक्ट्स के शेयर में एनएसई और बीएसई पर लिस्टिंग के बाद उछाल देखा गया। एसआरएम कॉन्ट्रैक्ट्स के आईपीओ को शेयर बाजार से बंपर रिस्पॉन्स मिला था। इसका आईपीओ 86.57 गुना सब्सक्राइब हुआ था।  सआरएम कॉन्ट्रैक्ट्स एक इन्फ्रा कंपनी है। यह सकड़, टनल और इन्फ्रा से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स करती है। कंपनी की ऑर्डर बुक 1,199.32 करोड़ रुपये की है। वित्त वर्ष 2021 से लेकर 2023 के बीच इसमें 177 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। कंपनी के आईपीओ को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की वजह  जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार का दृष्टिकोण माना जा रहा है। जहां कई नए इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स लॉन्च किए जा सकते हैं, जिसका फायदा सीधे इस कंपनी को होगा। 

ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की नई कीमत जारी

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 12:13 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo