Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 13:42 IST

मलेशिया एयरलाइंस और इंडिगो ने कोडशेयर साझेदारी के लिए प्रारंभिक समझौते पर किए हस्ताक्षर

भारत और मलेशिया के बीच संपर्क को बेहतर बनाने के वास्ते मलेशिया एयरलाइंस तथा इंडिगो ने कोडशेयर साझेदारी के लिए प्रारंभिक समझौता किया है।

Reported by: Prachi Rajput
Edited by: Rupam Kumari
Malaysia Airlines and IndiGo sign initial agreement for codeshare partnership
Airlines Company IndiGo | Image:ANI
Advertisement

भारत और मलेशिया के बीच संपर्क को बेहतर बनाने के वास्ते मलेशिया एयरलाइंस तथा इंडिगो ने कोडशेयर साझेदारी के लिए प्रारंभिक समझौता किया है। इंडिगो की ओर से जारी बयान के अनुसार, दोनों एयरलाइन के बीच समझौता लोगों को मलेशिया और भारत के बीच निर्बाध यात्रा के अधिक विकल्प प्रदान करने में मदद करेगा।

बयान में कहा गया, इस सहयोग से इंडिगो संचालित उड़ानों पर मलेशिया एयरलाइंस विपणन वाहक के रूप में भारत के साथ अपने संपर्क को मजबूत करने में सक्षम होगी, जबकि इंडिगो ग्राहकों को मलेशिया एयरलाइंस के व्यापक नेटवर्क के जरिए दक्षिण पूर्व एशिया के अधिक गंतव्यों तक पहुंच स्थापित करने का मौका मिलेगा।

Advertisement

इंडिगो ने कहा कि यह पारस्परिक व्यवस्था दोनों वाहकों को अपने ग्राहकों को निर्बाध संपर्क प्रदान करने की अनुमति देगी। इसके अलावा उन्हें अन्य सुविधाओं के बीच एकीकृत यात्रा कार्यक्रम का आनंद लेने में सक्षम बनाएगी।

मलेशिया एयरलाइंस वर्तमान में नयी दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि, अहमदाबाद, अमृतसर और तिरुवनंतपुरम सहित भारत के नौ प्रमुख केंद्रों के लिए 71 साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है।

Advertisement

मलेशिया एविएशन ग्रुप के समूह प्रबंध निदेशक इजहाम इस्माइल ने कहा, ‘‘ भारत हमारा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय बाजार है। भारत में नौ संचालित केंद्रों से परे अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए इंडिगो के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करते हुए खुशी हो रही है। ’’

यह भी पढ़ें: IPL 2024: लखनऊ का नया स्‍पीडगन मयंक यादव, गेंदबाजी से कांप रहे बल्लेबाज
 

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 13:42 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo