Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 16:28 IST

Bank News: 9 और 16 जून को बाधित रहेगी HDFC की ये सेवाएं, अगर आपका भी है अकाउंट तो खबर सिर्फ आपके लिए

अगर आप भी एचडीएफसी (HDFC Bank) बैंक के कस्टमर हैं, तो यह खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है। दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है।

Reported by: Sadhna Mishra
HDFC bank
बैंक की सेवाएं रहेंगी बाधित | Image:shutterstock
Advertisement

HDFC Bank News: देश के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के कस्टमर्स के लिए बैंक की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। यह अलर्ट मोबाइल और नेट बैंकिंग के सुविधा को लेकर जारी किया गया है। अगर आपका भी खाता इस बैंक में है तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की हो सकती है।

दरअसल, बैंक के ग्रहाकों को जून महीने में दो दिन मोबाइल और नेट बैंकिंग सुविधा में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बैंक ने ईमेल (Email) और SMS के जरिए अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है कि सिस्टम अपडेट शेड्यूल के कारण ये सेवाएं सीमित समय के लिए बाधित रहेंगी। बैंक ने ग्राहकों से अपील करते हुए कहा कि वे इस समय पर नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सुविधा का इस्तेमाल न करें।

Advertisement

कब से कब तक बंद रहेगी बैंक की सेवाएं

बैंक की तरफ से जारी किए गए SMS के मुताबिक एचडीएफसी बैंक नेटबैंकिंग और मोबाइल ट्रांजैक्शन की सुविधा 9 और 16 जून को बाधित रहेंगी। ऐसे में आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। SMS के मुताबिक 9 जून की सुबह 3 बजकर 30 मिनट से लेकर 7 बजकर 30 मिनट तक यानी 4 घंटों तक आप बैंक की सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

Advertisement

HDFC की इन सर्विसेज पर रहेगी रोक

  • डिपॉजिट्स
  • फंड ट्रांसफर (NEFT, IMPS, RTGS और बैंक ट्रांसफर)
  • ऑनलाइन पेमेंट
  • UPI पेमेंट 
  • इंस्टैंट अकाउंट ओपनिंग
  • HDFC अकाउंट से संबंधित सेवाएं
  • अकाउंट स्टेटमेंट डाउनलोड

इसके पहले इन तारीखों को बंद थी बैंक की सेवाएं

आपको बता दें कि इसके पहले भी जून महीने में ही HDFC बैंक की सेवाएं बंद की गई थी। इसके पहले 4 जून 2024 को सुबह 12 बजकर 30 मिनट से 2 बजकर 30 मिनट तक और 6 जून की सुबह 12 बजकर 30 मिनट से 2 बजकर 30 मिनट तक मेंटेनेंस शेड्यूल किया था। इस दौरान बैंक के डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड से लेन-देन, एचडीएफसी बैंक के ATM, POS (स्टोर पर कार्ड स्वाइप मशीन), ऑनलाइन और नेटसेफ लेन-देन पर सभी डेबिट, क्रेडिट, प्रीपेड कार्ड सेवाएं बंद की गई थी। 

Advertisement

यह भी पढ़ें… एलन मस्क ने PM मोदी को जीत की बधाई देते हुए कही ये बड़ी बात

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 16:05 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo