Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 11:12 IST

'भारत में रोमांचक कार्य करने को...', एलन मस्क ने PM मोदी को जीत की बधाई देते हुए कही ये बड़ी बात

Elon Musk: अप्रैल महीने में टेस्ला सीईओ एलन मस्क भारत की यात्रा पर आने वाले थे। हालांकि अंतिम समय में उन्होंने अपनी इस यात्रा को टाल दिया था।

Reported by: Ruchi Mehra
Elon Musk Congratulate PM Modi
एलन मस्क ने पीएम मोदी को दी बधाई | Image:ANI
Advertisement

Elon Musk congratulate PM Modi: रविवार, 9 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने को तैयार हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला। चुनाव में जीत पर पीएम मोदी को देश के साथ विदेशों से भी बधाई मिलने का सिलसिला जारी है। अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को भी फिर से प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी है।

एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनकी जीत पर बधाई देते हुए शुक्रवार को एक्स (ट्विटर) पर किया, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को बधाई दी। साथ ही भारत के साथ काम करने को लेकर भी बड़ी बात कही।

Advertisement

एलन मस्क ने क्या कहा?

एलन मस्क ने लिखा, ''दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत पर नरेंद्र मोदी को बधाई! मेरी कंपनियां भारत में रोमांचक काम शुरू करने का इंतजार कर रही हैं।''

Advertisement

एलन मस्क ने इस पोस्ट से साफ है कि वह भारत में काम करने के लिए काफी उत्सुक हैं। उनकी कंपनियां भारत में बड़े पैमाने पर निवेश करने के लिए तैयार हैं।

Advertisement

मस्क ने टाली भारत की यात्रा

इससे पहले अप्रैल महीने में टेस्ला सीईओ एलन मस्क भारत की यात्रा पर आने वाले थे। हालांकि अंतिम समय में उन्होंने अपनी इस यात्रा को टाल दिया था। 21- 22 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम में एलन मस्‍क को भारत आना था। ऐसा माना जा रहा था कि वह भारत में टेस्‍ला की योजनाओं को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। वहीं, इस दौरान उनकी पीएम मोदी से भी मुलाकात की संभावनाएं थीं।

Advertisement

बाद में उन्होंने टेस्ला को लेकर कई जरूरी कामों का हवाला देते हुए अपनी इस यात्रा को टाल दिया। हालांकि मस्क ने इस साल के अंत में देश का दौरा करने की अपनी योजना व्यक्त की।

जब बताया था खुद को 'मोदी का फैन'

बता दें कि बीते साल जून में जब पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर गए थे, तब वह एलन मस्क से मिले थे। इस दौरान मस्क खुद को पीएम मोदी का फैन बताते हुए नजर आए थे। साथ ही उन्होंने कहा था कि टेस्ला भारत में निवेश करेगा। टेस्ला की ओर से ईवी का उत्पादन के लिए भारत में एक कारखाना खोलने की इच्छा भी जताई गई है।

यह भी पढ़ें: भीषण गर्मी के बीच कोला, आइसक्रीम की बिक्री में जोरदार उछाल

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 10:02 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo