Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 23:15 IST

CEW एक्सपो 2024 का हुआ आगाज, टेक इंडस्ट्री की 50 से ज्यादा कम्पनियों ने की शिरकत

CEW कॉन्क्लेव अपनी तरह का पहला आयोजन होगा, जिसमें शीर्ष एसोसिएशन शामिल होंगे जो अग्रणी ब्रांडों के पेशेवरों के साथ बेजोड़ नेटवर्किंग के अवसर प्रदान करते हैं।

Consumer Electronics World Expo 2024
CEW एक्सपो 2024 का आगाज | Image:instagram
Advertisement

Consumer Electronics World Expo 2024: कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स वर्ल्ड एक्सपो (CEW) 6 से 8 जून, 2024 तक यशोभूमि (IICC) द्वारका, नई दिल्ली में होने वाले अपने पहले CEW कॉन्क्लेव के साथ भारत में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और टेक उद्योग के परिदृश्य में क्रांति लाने के लिए तैयार है। यह आयोजन व्यवसायों और पूरे उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया एक व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र होने का वादा करता है, जो वक्र से आगे रहने और प्रौद्योगिकी के भविष्य को आकार देने के अवसरों से भरा एक गतिशील मंच प्रदान करता है।

CEW कॉन्क्लेव अपनी तरह का पहला आयोजन होगा, जिसमें शीर्ष एसोसिएशन शामिल होंगे जो अग्रणी ब्रांडों के पेशेवरों के साथ बेजोड़ नेटवर्किंग के अवसर प्रदान करते हैं। उल्लेखनीय प्रतिभागियों में इन्वेस्ट इंडिया शामिल है, जो भारतीय उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र पर नजर रखने वाले निवेशकों के लिए अवसर प्रस्तुत करता है, सीईएएमए (उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और उपकरण निर्माता संघ), आईसीईए (भारत सेलुलर और इलेक्ट्रॉनिक्स संघ), और आईआईआईडी डीआरसी (भारतीय आंतरिक डिजाइनर संस्थान - दिल्ली क्षेत्रीय अध्याय), ये सभी नेटवर्किंग और व्यावसायिक अवसरों का पता लगाने के लिए उद्योग के शीर्ष खिलाड़ियों को इकट्ठा करेंगे।

Advertisement

CEW कॉन्क्लेव में शामिल होंगे ये नामी लोग

सीईडब्ल्यू कॉन्क्लेव में प्रमुख वक्ताओं में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में वरिष्ठ निदेशक डॉ. संदीप चटर्जी, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में समूह समन्वयक/वैज्ञानिक जी श्री एस.के. मारवाहा, सीईएएमए के कार्यकारी निदेशक (महासचिव) रवि शंकर चौधरी, आईसीईए में कार्यकारी निदेशक और प्रमुख सलाहकार राजेश शर्मा, एमईएक्स प्रदर्शनी प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक सुश्री हिमानी गुलाटी, शार्प के उपाध्यक्ष मिमोह जैन और पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस में कॉर्पोरेट मामलों और स्थिरता की एसोसिएट निदेशक रितु घोष सहित कई अन्य शामिल हैं।

Advertisement

EWE 2024 में भाग लेने वाली कंपनियों के लिए खुलेंगे ये रास्ते

MEX प्रदर्शनी प्राइवेट लिमिटेड की बीस से अधिक वर्षों की विशेषज्ञता द्वारा समर्थित इस व्यापार शो का उद्देश्य प्रौद्योगिकी समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला को प्रदर्शित करने के लिए अग्रणी ब्रांडों को एक साथ लाकर प्रदर्शकों और आगंतुकों दोनों के लिए एक उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करना है। EWE 2024 में भाग लेने वाली कंपनियों को प्रौद्योगिकी नेताओं और खरीदारों के सामने अपने ब्रांड दिखाने, मौजूदा नेटवर्क को मजबूत करने, नए नेटवर्क बनाने, नए लॉन्च के लिए व्यापक मीडिया कवरेज प्राप्त करने और पूरे देश और विदेशों से गुणवत्तापूर्ण लीड उत्पन्न करने का अवसर मिलेगा।

Advertisement

CEW कॉन्क्लेव में होगा सेमिनार का भी आयोजन

शो के मुख्य आकर्षणों में इनोवेशन ट्रेंड्स एवेन्यू शामिल है, जहां उपस्थित लोग उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स में अभूतपूर्व प्रगति में खुद को डुबो सकते हैं, और स्टार्ट-अप हब, जो नवोदित उद्यमियों को विघटनकारी विचारों को प्रदर्शित करने और संभावित निवेशकों और सहयोगियों से जुड़ने के लिए एक मंच प्रदान करता है। CEW कॉन्क्लेव में उद्योग के दिग्गजों द्वारा अपनी विशेषज्ञता साझा करने वाले व्यावहारिक सम्मेलन, पैनल चर्चाएं और सेमिनार भी प्रस्तुत किए जाएंगे।

Advertisement

प्रमुख निर्णयकर्ताओं, वितरकों और संभावित भागीदारों के साथ विशेष आमने-सामने की चर्चाएं आकर्षक सहयोग और व्यावसायिक विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगी। न्यू प्रोडक्ट लॉन्च एरिना, शार्प और इंटेक्स जैसे प्रमुख ब्रांडों की विशेषता वाले योग्य खरीदारों और मीडिया प्रतिनिधियों के लक्षित दर्शकों के बीच ब्रांडों के लिए उत्साह और अधिकतम प्रदर्शन उत्पन्न करेगा। इसके अतिरिक्त, एक लाइव पॉडकास्ट श्रृंखला हलचल भरे शो फ्लोर से सीधे व्यावहारिक चर्चा और उद्योग की खबरें लाएगी।

MEX प्रदर्शनी प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक हिमानी गुलाटी ने अपनी उत्तेजना व्यक्त की: "हम उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स वर्ल्ड एक्सपो के पहले संस्करण के लिए रोमांचित हैं, जो तकनीकी उद्योग में नवाचार और प्रगति को बढ़ावा देने का एक प्रमाण है। आगामी कार्यक्रम एक गतिशील मंच होने का वादा करता है, जो प्रतिभागियों को अत्याधुनिक तकनीक, व्यावहारिक चर्चा और अद्वितीय व्यावसायिक अवसरों का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करता है।"

Advertisement

बिजनेस में करियर बनाने वालों को मिलेंगे बड़े मंच

CEAMA के महासचिव रवि शंकर चौधरी ने कहा, "MEX प्रदर्शनी के सहयोग से CEAMA को उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में एक परिवर्तनकारी युग को चिह्नित करने वाले उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स वर्ल्ड एक्सपो की मेजबानी करने का सौभाग्य मिला है। यह प्रतिष्ठित प्रदर्शनी उद्योग के मानदंडों को फिर से परिभाषित करने के लिए एक बीकन के रूप में कार्य करती है, जो समझदार व्यावसायिक पेशेवरों को अत्याधुनिक डिस्प्ले, व्यापक बाजार अंतर्दृष्टि, उभरते उपभोक्ता रुझान और अभिनव प्रौद्योगिकियों के साथ एक असाधारण मंच प्रदान करती है।"

Advertisement

आईसीईए में सार्वजनिक नीति के निदेशक डॉ. आशीष सौरिखिया ने अपना उत्साह साझा करते हुए कहा "आईसीईए में हम उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स वर्ल्ड एक्सपो से जुड़कर उत्साहित हैं, जो मोबाइल फोन और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। यह प्रदर्शनी उद्योग के मानकों को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है, जो व्यवसायिक पेशेवरों को तकनीक-प्रेमी प्रदर्शनों और नेटवर्किंग अवसरों की एक विविध श्रृंखला के साथ एक अद्वितीय मंच प्रदान करती है।" ट्वेंटी नॉर्थ के क्रिएटिव डायरेक्टर और आईआईआईडी दिल्ली के चेयरमैन रिशु आनंद ने कहा, "प्रदर्शनियों और शो की बात करें तो उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स वर्ल्ड एक्सपो ने इस सेगमेंट में कमी को पूरा किया है। आज, स्मार्ट उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स किसी भी इंटीरियर डिजाइन प्रोजेक्ट के लिए महत्वपूर्ण घटक हैं।

यह भी पढ़ें… विदेशी मुद्रा भंडार 651.5 अरब डॉलर के नए उच्चस्तर पर : आरबीआई गवर्नर दास

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 7th, 2024 at 22:54 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo